अमृत शक्ति (Modicare Product for Indigestion)-Price, Dose

अमृत शक्ति (Modicare Product for Indigestion) मोदीकेयर कम्पनी का वेल रेंज  का प्रोडक्ट है जो हमारी पेट से जुड़ी समस्याओं का उपचार करने के लिए प्रयोग किया जाता है। इसके सेवन से हम अपने पाचन तन्त्र को स्वस्थ रख सकते हैं।

जैसा कि कहा जाता है कि यदि पाचन क्रिया ठीक है तो आपके शरीर में शक्ति या ताकत बनी रहती है। जिसकी वजह से आपका शरीर तंदुरुस्त बना रहता है।

आजकल हमारी जीवन शैली जैसी है वह तो हम सभी जानते हैं , हर किसी को अत्यधिक तनाव रहता है और हमारा खान पान भी सही नहीं रहता है। जिसकी वजह से पाचन तंत्र में गड़बड़ियां देखी जा सकती है।

एसिडिटी, पेट का ठीक ना होना, गैस कि समस्या आदि जैसी पेट की इन सभी समस्याओँ  के लिए अमृत शक्ति बहुत ही लाभदायक होती है।

अमृत शक्ति (Modicare Product for Indigestion)
Check More Products in Modicare’s Shop

मोदीकेयर कम्पनी की अमृत शक्ति आयुर्वेदिक है, इसमें कई तरह की जड़ीबूटियां है जो पेट के लिए अच्छी साबित हुई है। ये सभी जड़ीबूटियां मिलकर काम करती है और पाचन तंत्र को मजबूत बनाती है। इससे शरीर हमेशा स्वस्थ रहता है और इम्यून सिस्टम स्ट्रांग होता है।

अमृत शक्ति (Modicare Product for Indigestion)

अमृत शक्ति में वे सभी जड़ीबूटियां हैं जो प्राचीन समय से हमारे ऋषि मुनि स्वस्थ पाचन के लिए बताते आये हैं आइये जानते है वे कौन कौन सी हैं :-

इसमें कपूर, पुदीना, लौंग और अजवाइन मिलाए गए है। ये चारो चीजे एक साथ मिलकर पेट की समस्या को जड़ से दूर करने में मदद करती है और पूरे पाचन तन्त्र को मजबूत बनाती हैं।

कपूर

कपूर का उपयोग प्रायः क्रीम , लोशन , मलहम अदि में किया जाता है।अपने जीवाणुरोधी व एंटीफंगल गुणों के कारण यह विभिन्न प्रकार की बीमारियों के इलाज में इस्तेमाल होता है। यह एक तरह का एंटीऑक्सीडेंट है जो बहुत सी बीमारियों के उपचार हेतु इस्तेमाल होता है। कपूर का उपयोग तभी लाभप्रद व सुरक्षित है, जब यह सही प्रकार से उपयोग में लाया जाए। 

यह पेट को गर्मी देता है व पेट से वायु निकालने में सहायता करता है अर्थात हमारी गैस्ट्रिक की समस्या व इससे जुड़ी अन्य समस्याओं को भी को दूर करता है। साथ ही पाचन रस को भी बढ़ाता है, जो डाइजेशन की प्रक्रिया में सुधार करने के लिए आवश्यक है। डायरिया, गैस्ट्रोएंटाइटिस और डाइजेशन से जुड़े अन्य रोगों के लिए रामबाण है। 

पुदीना सत्व

सदियों से पुदीने का इस्तेमाल दवा के रुप में भी हो रहा है। पुदीने का प्रयोग बहुत सी बीमारियों के इलाज में भी होता आया है।

अमृत शक्ति में पुदीने का प्रयोग प्राकृतिक तरीके से पेट को आराम देने के लिए किया गया है। इससे पेट दर्द, गैस और अपच से तुरंत तरीके से राहत मिलती है। पुदीने की वजह से गैस की प्रॉब्लम नहीं होती।

इसकी वजह से पेट में दर्द, दस्त और कब्ज की परेशानी दूर होती  है। पेट से संबंधित बिमारियों में इसका प्रयोग लाभदायक सिद्ध होता है । इसके अतिरिक्त पुदीना बालों की समस्याओं जैसे रूखापन, रूसी या झड़ना – टूटना आदि को कम करने में मदद करता है। जिससे बाल नेचुरल रूप से बढ़ने लगते हैं।

लौंग

लौंग कई बीमारियों को दूर करने में मदद करती है. चाहे बात पाचन की हो या फिर दांतों के दर्द से राहत पाने की, लौंग कारगर साबित होती है। लौंग में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो आपके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर करते हैं। साथ ही इसके एंटीवायरल गुणों के कारण प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने में मदद मिली है। इस के सेवन से भूख बढ़ती है। आमाशय की रस क्रिया सही रहती है।

लौंग का प्रयोग सिरदर्द में, स्ट्रेस दूर करने, बालों को मजबूत करने, दाग धब्बे हटाने आदि परेशानियों में किया जाता है

अजवाइन

अजवाइन एक बहुत ही उपयोगी औषधि है। जिसके अनेक लाभ हैं। अजवाइन शरीर के स्वास्थ के लिए बहुत कारगर है। इसका सेवन पेट साफ होने में मदद करता है।

हमारे देश में हजारों सालों से अजवाइन का प्रयोग मसाले के साथ-साथ एक औषधि के रुप में किया जा रहा है। मसाला, चूर्ण, काढ़ा और रस के रूप में भी अजवाइन बहुत फायदेमंद हैं। यह हमारे पेट को स्वस्थ रखने में मदद करती है। 

एसिडिटी, जलन, पेट दर्द, उल्टी, सर्दी जुखाम, खांसी बुखार आदि में अजवाइन का सेवन बहुत लाभप्रद होता है

अमृत शक्ति कब लें

ये पूरी तरह से आयुर्वेदिक है। इसमें किसी भी प्रकार का हार्मफुल केमिकल नहीं मिलाया गया है। मोदीकेयर वेल अमृत शक्ति का सेवन विभिन्न अवस्थाओं में बहुत लाभप्रद है जैसे डायरिया की समस्या में, उल्टी और जी मचलाने पर, अपच गैस और पेट दर्द की समस्या हो या कब्ज़ आदि  में इसका सेवन किया जा सकता है।

सेवन विधि

सुबह शाम एक एक कैप्सूल , या डॉक्टर के परामर्श के अनुसार

वैसे तो अमृत शक्ति के कोई साइड इफेक्ट्स नहीं पाए गए हैं, लेकिन किसी विशेष परिस्तिथि में इसका सेवन करने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लेना चाहिए ।

अमृत शक्ति प्राइस

452 रू प्रति (100 यूनिट)

Avail 10% Discount on Modicare Products

Other Posts

Modicare Well Calcium ComplexModicare Tea Tree Oil

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top