Modicare Well Turmeric Benefits, Price & Dose

मोदीकेयर का Sci-Vedic रेंज का एक बहुत ही शानदार प्रोडक्ट है ‘Modicare Well Turmeric’। इस प्रोडक्ट की हर टैबलेट में आपको 95% curcuminoids मिलता है , जोकि इसका ऐक्टिव इन्ग्रीडीएन्ट है।

हल्दी एक ऐसा मसाला है जिसका उपयोग भारत में हजारों वर्षों से एक मसाले और औषधीय जड़ी बूटी दोनों के रूप में किया जाता रहा है। यदि हम साइंस की माने तो हल्दी में औषधीय गुणों के साथ कई compounds होते हैं। इन compounds को curcuminoids कहा जाता है। जोकि एक बहुत शक्तिशाली Anti Oxidant है व यह हमारी इम्यूनिटी को बढ़ाने का कार्य करता है।

Well Turmeric 100% प्राकृतिक है। यह वेगन व वेजिटेरीअन है। इसमें कोई कलर, flavor या preservative नहीं मिलाया गया है। इसके फ़ायदों को बढ़ाने के लिए इसमें काली मिर्च का सत्व ‘piperine’ भी मिलाया गया है जो curcuminoids के absorption को बढ़ा देता है।

Well Turmeric

हल्दी की करीब 50 जड़ों का फ़ायदा आपको Well Turmeric की सिर्फ एक टैबलेट से ही मिल जाता है।

Check More Products in Modicare’s Shop

हम सभी जानते है कि हल्दी एक प्राचीन मसाला है जिसे कई विशेषज्ञ सबसे शक्तिशाली और प्रभावी जड़ी बूटियों में से एक मानते हैं। सदियों से और आज तक, इसका उपयोग कई बीमारियों को रोकने और उनका इलाज करने के लिए किया जाता रहा है। आइये जानते है इसके कुछ फ़ायदों के बारे में

Modicare Flax OilModicare Vitamin C
Modicare Calcium ComplexModicare Red Ginseng

Well Turmeric के फ़ायदे

  1. हल्दी शरीर में एंटीऑक्सीडेंट बढ़ाती है
    हल्दी अपने एंटीऑक्सीडेंट प्रभाव के कारण प्रसिद्ध है। ऑक्सीडेटिव डैमेज उम्र बढ़ने और कई बीमारियों की वजहों में से एक है।Well Turmeric में करक्यूमिन होता है, जो एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट है जो फ्री रैडिकल से रक्षा करता है। करक्यूमिन शरीर में एंटीऑक्सीडेंट तंत्र को भी उत्तेजित करता है।
  2. हल्दी मधुमेह को नियंत्रित करने में मदद कर सकती है : हल्दी शरीर में ग्लूकोज का नियंत्रण करती है और मधुमेह का इलाज करने वाली दवाओं के प्रभाव को बढ़ाती है।
  3. हल्दी कैंसर को रोक सकती है : हल्दी बृहदान्त्र, पेट और त्वचा कैंसर कोशिकाओं के विकास और प्रसार को प्रभावित करने में सक्षम हो सकती है। शोध से यह भी पता चलता है कि करक्यूमिन मौजूदा ट्यूमर में नई रक्त वाहिकाओं के विकास को कम कर सकता है।
  4. हल्दी कोलेस्ट्रॉल कम करने में मदद करती है : उच्च कोलेस्ट्रॉल के कई खराब परिणाम होते हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि हल्दी का उपयोग रक्त कोलेस्ट्रॉल के स्तर को काफी कम कर सकता है और धमनियों में प्लाक के निर्माण को दबा सकता है, जो हृदय संबंधी और अन्य गंभीर स्वास्थ्य रोगों को रोकने के लिए आवश्यक है।Turmeric अल्जाइमर रोग को रोकने और उसका इलाज करने में मदद कर सकती है।
  5. हल्दी त्वचा की स्थिति का इलाज कर सकती है : हल्दी हमारी के लिए भी कई लाभ प्रदान करती है, जिसमें घाव भरने में तेजी लाना और मुंहासों को कम करने में मदद करना शामिल है। यह दाग धब्बों को भी रोक सकता है।
  6. हल्दी डिप्रेशन से पीड़ित लोगों को भी फायदा पहुंचा सकती है।
  7. Turmeric के द्वारा गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परेशानियों भी का इलाज किया जा सकता है। अनुसंधान और विश्लेषण के आधार पर, करक्यूमिन सूजन आंत्र रोग, अल्सरेटिव कोलाइटिस आदि रोगों के उपचार में मदद करता है।
  8. हल्दी गठिया से राहत दिलाने में मदद कर सकती है : रूमेटाइड (rheumatoid) और ऑस्टियोआर्थराइटिस (osteoarthritis) दोनों से पीड़ित लोग हल्दी के सेवन से लाभ उठा सकते हैं। गठिया से पीड़ित लोगों को जो नियमित रूप से हल्दी का सेवन करते हैं, उनको जोड़ों के दर्द से राहत मिल सकती है, साथ ही जोड़ों की सूजन में कमी आती है।
  9. हल्दी वजन को नियंत्रित करने में मदद कर सकती है। जो लोग वजन कम करना चाहते हैं, उन्हें स्वस्थ आहार और व्यायाम का पालन करने के अलावा Turmeric की चाय पीने से फायदा हो सकता है।

पित्ताशय की थैली की बीमारी वाले लोगों को हल्दी का उपयोग सावधानी के साथ करना चाहिए क्योंकि यह पित्त उत्पादन को उत्तेजित करता है, जिससे परेशानियाँ हो सकती हैं।

Well Turmeric प्राइस व डोज़

Well Turmeric Price – 1080 रू (60N)

Well Turmeric एक टैबलेट दिन में दो बार या डॉक्टर के परामर्श के अनुसार लें। 12 साल से छोटे बच्चों को यह नहीं देनी चाहिए।

Avail 10% Discount on Modicare Products

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top