Modicare Well Vitamin C Tablets – Benefits, Price & Dose

Vitamin C एक आवश्यक विटामिन है, जोकि हमारे स्वास्थ्य के लिए एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व है। यह हड्डियों, त्वचा और रक्त वाहिकाओं को बनाने और बनाए रखने में बहुत मदद करता है।

विटामिन सी कुछ खाद्य पदार्थों, विशेषकर फलों और सब्जियों जैसे संतरे, स्ट्रॉबेरी, कीवी फल, बेल मिर्च, ब्रोकोली, केल और पालक सहित कई फलों और सब्जियों में में प्राकृतिक रूप से पाया जाता है।

Vitamin C के अन्य नाम एल-एस्कॉर्बिक एसिड (L-ascorbic acid,), एस्कॉर्बिक एसिड (ascorbic acid) और एल-एस्कॉर्बेट शामिल (L-ascorbate) हैं।

विटामिन सी पानी में घुलनशील होता है व शरीर इसे स्टोर नहीं कर पाता है। इसलिए विटामिन सी के पर्याप्त स्तर को बनाए रखने के लिए, लोगों को हर दिन ऐसे भोजन का सेवन करना चाहिए जिसमें यह शामिल हो।

 Vitamin C

शरीर को विभिन्न कार्यों के लिए विटामिन सी की आवश्यकता होती है। जैसे की यह शरीर को कोलेजन का उत्पादन करने में मदद करता है, आयरन को अवशोषित करने में मदद करता है, immunity को बढ़ाता है, घाव भरने में मदद करता है आदि।

कोलेजन fibrous tissues में एक महत्वपूर्ण कम्पोनेन्ट है जैसेकि टेन्डन, स्नायुबंधन(ligaments), त्वचा, कॉर्निया, कार्टीलेज, हड्डियां, आंत, रक्त वाहिकाएं आदि

शरीर में Vitamin C की कमी स्कर्वी का कारण बन सकती है। स्कर्वी के लक्षणों में जोड़ों में सूजन, मसूड़ों से खून आना और दांत ढीले होना, एनीमिया और थकान आदि शामिल हैं।

Benifits of Well Vitamin C

आमतौर पर यह सलाह दी जाती है कि आप अपने विटामिन सी का सेवन खाद्य पदार्थों से करें। विटामिन सी suppliments लेने के भी अनेक लाभ हैं। इसीलिए Modicare हमारे healthy इम्यून सिस्टम के लिए Vitamin C tablets लेकर आई है जिसे हम चबा कर खा सकते हैं, इसके अनेक फ़ायदे हैं, जो इस प्रकार हैं।

Well Vitamin C
Modicare Flax OilModicare Tulsi
Modicare DtoxModicare Calcium Complex

Avail 10% Discount on Modicare Products

  1. विटामिन सी एक एंटीऑक्सीडेंट है जो आपके रक्त में एंटीऑक्सीडेंट के स्तर को बढ़ा सकता है। यह हृदय रोग के रिस्क को कम करने में मदद करता है।
  2. विटामिन सी की खुराक लेने से हृदय से रक्त ले जाने वाली रक्त वाहिकाओं (blood vessels) को कम कार्य करना पड़ता है, जिससे रक्तचाप के स्तर को कम करने में मदद मिलती है।
  3. विटामिन सी रक्त में यूरिक एसिड को कम करने में मदद कर सकता है और परिणामस्वरूप, गाउट के attacks से बचाव करता है।
  4. विटामिन सी हमारे खाने से आयरन के absorption को बेहतर बनाने में मदद करता है।
  5. विटामिन सी आयरन की कमी से ग्रस्त लोगों में एनीमिया के रिस्क को कम करने में मदद करता है।
  6. विटामिन सी श्वेत रक्त कोशिकाओं (white blood cells) के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है, जो शरीर को संक्रमण से बचाने में मदद करता है।
  7. विटामिन सी श्वेत रक्त कोशिकाओं को अधिक प्रभावी ढंग से कार्य करने में मदद करता है व मुक्त कणों (free radicals) से होने वाले नुकसान से बचाता है।
  8. विटामिन सी की कमी से तनाव से जुड़ी कई समस्याएं होती हैं। अतः यह तनाव को दूर करने भी मदद करता है।
  9. विटामिन सी सर्दी और फ्लू के लिए इलाज तो नहीं है, लेकिन यह सर्दी –फ्लू से होने वाले संक्रमण को कम कर सकता है।
  10. विटामिन सी शरीर के अंदर और बाहर की कोशिकाओं को प्रभावित करता है और उम्र बढ़ने पर इसके एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं।

Check More Products in Modicare’s Shop

विटामिन सी पानी में घुलनशील विटामिन है, जिसे हम अपने आहार या supplement से प्राप्त कर सकते हैं। Modicare Vitamin C के कई स्वास्थ्य लाभ है, जैसाकि आपने जाना कि यह एंटीऑक्सीडेंट के स्तर को बढ़ाता है , रक्तचाप को कम कर सकता है , गाउट के हमलों से बचाव कर सकता है, आयरन के अवशोषण में सुधार कर सकता है, इम्यूनिटी को बढ़ावा देता है और हृदय रोग के जोखिम को कम कर सकता है। अंत में हम कह सकते हैं कि यदि आप अपने आहार से पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते हैं, तो Modicare Vitamin C आपके एक शानदार और अच्छा supplement है।

Dose & Price
Price : 499 रू (60N)
Dose : एक टैबलेट रोज़ या डॉक्टर के परामर्श के अनुसार। 12 साल या उससे बड़े लोग इसे ले सकते हैं।

Avail 10% Discount on Modicare Products

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top