Modicare Well Amla Tablets

Modicare Well Amla Tablets का नाम सभी ने सुना होगा, आज हम इसके Benifits, side effects, price व dose आदि के बारे में जानेगें।

भारत में जिसे आमतौर पर आंवला के नाम से जाना जाता है, उसका वैज्ञानिक नाम Phyllanthus emblica है ।

इस का इस्तेमाल भारत के लगभग हर घर में किया जाता है।

आयुर्वेद के अनुसार आंवले में उच्च रक्तचाप का इलाज, पाचन में मदद, त्वचा और बालों के पोषण में मदद करना आदि जैसे कई फायदे हैं।

इसका सेवन विभिन्न रूपों में किया जा सकता है, जैसे कुछ कच्चा आंवला खा सकते हैं व कुछ आंवले का रस लेना पसंद करते हैं, जबकि बहुत से लोग इसके स्वाद को न पसंद करने के कारण इसकी टैबलेट का सेवन करना बेहतर समझते हैं।

Modicare Well Amla Tablets 100% प्राकृतिक है, इसलिए इसमें सभी आवश्यक पोषक तत्व पाए जाते है। Well Amla Tablet में 33% Tannis के साथ- साथ आवले का अर्क होता है, जो विटामिन सी से भरपूर होता है और आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाता है।

Modicare Well Amla Tablets में कोई अतिरिक्त रंग और स्वाद नहीं मिलाया गया है। यह पूरी तरह शाकाहारी (vegetarian) व लस मुक्त(gluten-free) है।

Modicare Well Amla Tablets

Modicare Well Amla Tablets Benefits

आवला टैबलेट के बहुत सारे लाभ हैं, उनमें से कुछ इस प्रकार हैं:

  • Well Amla Tablet आपकी इम्यूनिटी बढ़ाने में फायदेमंद हैं।
  • आंवला विटामिन A का एक अच्छा स्रोत है, जो आंखों की रोशनी को बढ़ाने के लिए बहुत ही अच्छा है।
  • आंवले में नेचुरल ब्लड प्यूरीफायर होता है और ऐसे प्रोडक्ट्स के नियमित सेवन से स्किन ग्लो करने में मदद मिल सकती है। आवला टैबलेट समय से पहले त्वचा की उम्र बढ़ने से रोकती व त्वचा के कायाकल्प(rejuvenation) में मदद करती हैं।
  • परंपरागत रूप से, आंवला का उपयोग मधुमेह को नियंत्रित करने के लिए घरेलू उपचार के रूप में किया जाता है। ये गोलियां रक्त को शुद्ध करती हैं और रक्त में ग्लूकोज के स्तर को regulate करने में मदद करती हैं।
  • वेल आमला टैबलेट आपके बालों को पोषण देने और बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद करती हैं।
  • आंवला में पर्याप्त मात्रा में घुलनशील फाइबर होते हैं। जो हमारे digestion के बहुत आवश्यक हैं। वे आपके शरीर को प्राकृतिक रूप से भोजन को पचाने में मदद करके अपच में भी मदद कर सकते हैं।
  • यह विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट का एक प्राकृतिक स्रोत है, जो मुक्त कणों(Free Radicals) से लड़ने में मदद करता है।
  • एंटीऑक्सीडेंट के साथ, आंवला में पोटेशियम की भी बहुत अधिक मात्रा होती है। पोटेशियम में ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने की की क्षमता होने के कारण ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे मरीजों की डाइट में इसका नियमित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • अनियमित खाने की आदतों से शरीर में फैट का निर्माण होता है। आंवला फैट को रोकने में मदद करता है और शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है।
  • बालों की समस्याओं में सुधार करने में मदद करती हैं।
  • Modicare Well Amla Tablets शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकालने में मदद करती है अर्थात बॉडी को Detoxify करती हैं।

Modicare Well Amla Tablets Side Effects

इन tablets के द्वारा कोई दुष्प्रभाव हुआ हो ऐसा नहीं पता चला है, लेकिन अगर आपको कोई भी साइड इफेक्ट दिखाई देता है, तो आपको बिना देरी किए अपने डॉक्टर के पास जाना चाहिए। जल्दी फ़ायदा पाने के लिए किसी भी supplement की ओवरडोज़ से बचना चाहिए अन्यथा वे समस्याएं भी पैदा कर सकती है।

गर्भवती महिलाओं को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए, उन्हें समस्याओं से बचने के लिए अपने डॉक्टर के परामर्श के बिना इसका सेवन नहीं करना चाहिए। यदि आपको कोई रक्तस्राव विकार(bleeding disorders) है, तो कृपया इन गोलियों को लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

Precautions

  • गोलियों का सेवन करने से पहले हमेशा निर्देश पढ़ें और उन्हें बच्चों की पहुंच से दूर रखें।
  • कुछ एलर्जी वाले लोगों के लिए, आंवला प्रोडक्ट के सेवन से रक्तस्राव का खतरा बढ़ सकता है। इस लिए डॉक्टर का परामर्श आवश्यक है।
  • मधुमेह के रोगी के लिए, आंवला को उचित सावधानी के साथ लिया जाना चाहिए क्योंकि इसके सेवन से रक्त शर्करा के स्तर में गिरावट आ सकती है।
  • आंवले से त्वचा में सूखापन आ सकता है, इसलिए इसका उचित मात्रा में सेवन जरूरी है।
  • खांसी या बढ़ी हुई कफ समस्याओं के दौरान इससे बचना चाहिए।
  • सर्जरी के दौरान और बाद में आंवले के सेवन से बचना चाहिए, क्योंकि इससे रक्तस्राव का खतरा बढ़ सकता है।

Modicare Well Amla Tablets Price

इन टैबलेट का MRP 245 रुपये हैं। एक पैक में 60 टैबलेट का होत है। आप या तो इन टैबलेट्स को सीधे मोदीकेयर वेबसाइट से खरीद सकते हैं या फिर किसी मोदीकेयर consultant से भी खरीद सकते हैं और डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं।

Avail 10% Discount on Modicare Products

Well Amla Tablets Dose

1-1 गोली दिन में दो बार लेने की सलाह दी जाती है।
इन्हें पानी के साथ लेना चाहिए।
किसी भी दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको इन गोलियों को लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।
भले ही आंवला की गोलियां स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं, लेकिन उनकी ओवरडोज एक समस्या पैदा कर सकती है।

Conclusion
हम सभी अपनी इम्यूनिटी बढ़ाना चाहते हैं। आंवला एक खट्टा फल होने के नाते इसमें वे सभी गुण होते हैं जिनका उपयोग इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए किया जाता है।
वेल आंवला टैबलेट आपको केवल एक टैबलेट में Tannis 33% प्रदान करती हैं और आपको स्वस्थ और सुरक्षित रखने में मदद करती हैं।
मोदीकेयर प्रोडक्ट होने के नाते यह 100% प्राकृतिक है और इसके साइड इफेक्ट्स न के बराबर हैं। मोदीकेयर प्रोडक्ट तकनीकी और प्रोफेशनल मार्गदर्शन के अंतर्गत बनाए जाते हैं। हम कह सकते हैं कि यह वेल प्रोडक्ट भरोसेमंद है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top