Well Glucosamine with Bosewellia & Curcumine

इस पोस्ट में हम मोदीकेयर की Well Glucosamine with Bosewellia & Curcumine की टैबलेट, इसके इनग्रेडिएंट, लाभ, प्राइस व डोज़ आदि के बारे ने जानेंगे।
जैसाकि हम सभी जानते हैं की पुराने समय में जो बीमारियाँ ज्यादा उम्र में हुआ करती थी आजकल वही छोटी उम्र के लोगों को होने लगी हैं, जैसेकि जोड़ों का दर्द जिसमें घुटने का दर्द मुख्य है।

हमारे जोड़ों की बोन्स के बीच में एक टिशू होता है जिसे कार्टलेज(Cartilage) कहा जाता है। यह हमारी बोन्स को आपस में टकराने से रोकता है।
परंतु उम्र बढ़ने के साथ-साथ यह पतला होने लगता है जिस कारण से बोन्स आपस में टकराने लगती हैं। जिसके परिणाम स्वरूप जोड़ों में दर्द, सूजन आदि होने लगता है। इसको ही Osteoarthritis कहा जाता है।

Well Glucosamine with Bosewellia & Curcumine

Well Glucosamine with Bosewellia & Curcumine विशेष रूप से इन समस्याओं में अत्यधिक उपयोगी है। मोदीकेयर ने इम्यूनिटी को बढ़ाने और बोन्स से संबंधित परेशानियों में सुधार के लिए इस प्रोडक्ट को लॉन्च किया है। जिसमें ग्लूकोसामाइन मुख्य इनग्रेडिएंट है।

Ingredients of Well Glucosamine with Bosewellia & Curcumine

  1. Glucosamine
  2. Boswellia
  3. Curcumin
  4. Bioperine

Glucosamine

ग्लूकोसामाइन एक प्राकृतिक पदार्थ है, जो उस तरल पदार्थ में पाया जाता है जिसे cartilage कहा जाता है। कार्टलिज हमारे घुटने के चारों ओर होता है व एक कुशन का कार्य करता है। ग्लूकोसामाइन कार्टलिज के लिए बहुत आवश्यक है क्योंकि यह कार्टलिज के फॉर्मैशन में मदद करता है व इसको पतला नहीं होने देता है। जिसके कारण घुटने का मूवमेंट सुधरता है।

Glucosamine सप्लीमेंट का प्रयोग अक्सर पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के रोगियों द्वारा किया जाता है। Osteoarthritis में जोड़ों में कार्टलिज समय के साथ या कभी कभी समय से पहले ही समाप्त होने लगता है, जिससे घुटने में दर्द व सूजन की शिकायत होती है। Well Glucosamine with Bosewellia Well Glucosamine Tablets ऑस्टियोआर्थराइटिस के पेशेन्ट के लिए फायदेमंद हो सकती है क्योंकि यह जोड़ों के दर्द और सूजन को कम करने में मदद करती है।

Boswellia

बोसवेलिया को भारतीय लोबान भी कहा जाता है, यह Serrata पेड़ से लिया गया एक हर्बल अर्क है। यह cartilage की हानि को रोकता है। इसमें anti-inflammtory गुण होते है, इस कारण से यह सूजन कको रोकता है व पेनकिलर का भी कार्य करता है।
यही कारण है कि आयुर्वेद में हजारों सालों से इसका उपयोग होता आ रहा है। इसका प्रयोग ऑस्टियोऑर्थराइटिस , अस्थमा आदि के इलाज में किया जाता है।

Curcumin

करक्यूमिन हल्दी के पौधे में पाया जाने वाला एक प्राकृतिक पदार्थ है, जिसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जिस कारण से यह दर्द व सूजन को कम करता है।

Bioperin

यह काली मिर्च का सत्व है। जो हमारी बॉडी में nutrients के absorption में मदद करता है।

Modicare Well TulsiModicare Well Intellecte
Modicare Well Cardio ActiveModicare Well Storng & Smart
Modicare Shop

Benefits Of Well Glucosamine with Bosewellia & Curcumine

  1. जोड़ों के दर्द को कम करता है।
  2. सूजन दूर करता है।
  3. Cartilage को रिपेयर करता है।
  4. जोड़ों को के दर्द के कारण चलने में होने वाली परेशानी को दूर करता है।
  5. पौष्टिक तत्वों के absorption में मदद करता है।

Price & Dose:

दो टैबलेट दिन में दो बार या डॉक्टर के परामर्श के अनुसार ही इसे लें। 18 साल से छोटे बच्चों को इसे नहीं देना चाहिए।

Well Glucosamine with Bosewellia & Curcumine प्राइस – 1548 (120 Unit ) (Check the product in our Shop)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top