Modicare Well Omega 3 Antarctic Krill Oil

इस आर्टिकल में हम Modicare Well Omega 3 Antarctic Krill Oil के बारे में जानकारी लेंगे। क्रिल ऑयल के बारे में जानने से पहले हम यह जान लेते हैं कि Krill क्या होता है?

Krill एक प्रकार की मछली का नाम है जो अंटार्कटिका में पाई जाती है तथा जिसमें ओमेगा 3 बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है। ओमगा 3 हमारे शरीर के लिए अत्यावश्यक है, चूँकि हमारी बॉडी इसको स्वयं नहीं बना पाती है, अतः इसको बाहर के पदार्थों से लेना जरूरी हो जाता है।

ओमेगा 3 मुख्यतयः Sea Food में पाया जाता है। बहुत से लोग Sea Food नहीं खा सकते है, तो उनको Dietary Supplements के द्वारा इसकी कमी को पूरा करना चाहिए। इसी कारण Well Krill Oil की उपयोगिता बढ़ जाती है।

Antarctic Krill Oil ओमेगा 3 फैटी एसिड का एक अच्छा स्रोत है, जो हमारे हृदय, मस्तिष्क, जोड़ों, आंख और लिवर की हेल्थ के लिए महत्वपूर्ण है। Krill जोकि पृथ्वी के सबसे स्वच्छ जल में उत्पन्न होती है, वेल क्रिल ऑयल उससे बना हुआ है। इसमें फॉस्फोलिपिड्स भी पाए जाते हैं, जो ओमेगा 3 फैटी एसिड को हमारी कोशिकाओं तक पहुँचाने में मदद करते हैं।

Antarctic KRILL OIL

Omega 3 Antarctic KRILL OIL Ingredients

  1. Omega 3 Fatty Acids

Omega 3 Fatty Acids, EPA और DHA हमारे हृदय, जोड़ों, त्वचा व ब्रेन के लिए अत्यावश्यक हैं।

  1. Phospholipids

फॉस्फोलिपिड्स ओमेगा 3 को कोशिकाओं तक पहुंचाने में मदद करते है। जिससे कोशिकाएं आसानी से Krill ऑइल को ऐब्सॉर्ब कर लेती हैं। यह अन्य तेलों की तुलना में शरीर के अंगों तक वितरण का कार्य बेहतर रूप से करते है।

  1. Choline

Choline हमारे लिवर, हार्ट आदि के लिए आवश्यक नूट्रीएन्ट है। यह हमारे लिवर में फैट को जमा नहीं होने देता है, फैटी लिवर होने से बचाता है।

  1. Astaxanthin (Natural Antioxidant)

Astaxanthin एक प्राकृतिक Antioxidant है। यह Omega3 Krill Oil को लाल रंग भी प्रदान करता है। यह ओमेगा 3 फैटी ऐसिड को Oxidation से बचाता है, जिससे उन्हें प्राकृतिक रूप से फ्रेश रखा जाता है।

Check More Products

Omega 3 Antarctic KRILL OIL के फ़ायदे

Antarctic KRILL OIL हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक है। आइए जानते हैं इसके फ़ायदों के बारे में –

  1. Brain

Antarctic KRILL OIL में पाए जाने वाले Phospholipids ओमेगा 3 को brain तक पहुँचाने में सहायता करते हैं। ओमेगा 3 मस्तिष्क कोशिकाओं की उचित संरचना और कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है तथा इसका अपर्याप्त स्तर मस्तिष्क के कार्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

  1. Eyes

ओमेगा 3 आपकी आंखों को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। यह हमारी आँखों की रोशनी को भी बढ़ाता है। Dry Eyes में भी फायदेमंद है।

  1. Heart

क्रिल ऑयल हृदय को स्वस्थ्य रखने में काफ़ी सहायक होता है। यह कोलेस्ट्रॉल (जो हृदय रोग का कारण हो सकता है) के स्तर को कम करता है। क्रिल ऑयल में पाए जाने वाले कोलीन और ओमेगा 3 दोनों हृदय को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए एक साथ काम करते हैं।

  1. Liver

कोलीन और ओमेगा 3 लिवर को स्वस्थ को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह लिवर के सेल्स को स्वस्थ बनाने में मदद करते है। लिवर हमारे शरीर का एक प्रमुख अंग है जो हमारे रक्त में पोषक तत्वों के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है। अतः अच्छे स्वास्थ्य के लिए इसका स्वस्थ होना आवश्यक है।

  1. Joints

ओमेगा 3 हमारे जोड़ों की सुरक्षा की किए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हमारी बॉडी में हो रही सूजन को नियंत्रित करने में मदद करता है। अतः बॉडी में ओमेगा 3 का पर्याप्त मात्रा में होने से हमारे जोड़ों को सर्वोत्तम तरीके से काम करने में मदद मिलती है।

  1. Skin

ओमेगा 3 हमारी त्वचा के सेल्स को हाइड्रेट रखता है व नूट्रिशन की कमी नहीं होने देता है अतः हमारी त्वचा सॉफ्ट व चमकदार बनती है।

Check More Products

Omega 3 Antarctic Krill Oil V/S Fish Oil & Regular Krill Oil

Modicare Omega 3 Well Krill Oil मार्केट में मिलने वाले अन्य fish oil से बेहतर है। जिसका मुख्य कारण है- ‘Phospholipids’, जोकि इसमें पाया जाता है। यह Phospholipids ही omega 3 को हमारी कोशिकाओं तक पहुचाते हैं। मार्केट में मिलने वाले Fish Oil में Triglycerides होता जो हमारे शरीर के लिए नुकसानदायक होता है। इसके अतिरिक्त Well Krill Oil 100% शुद्ध होता है।

वेल क्रिल ऑयल, उच्च गुणवत्ता वाला क्रिल ऑयल प्रदान करने के लिए पेटेंटेड फ्लेक्सिटेकTM(FlexitechTM) टेक्नोलॉजी का उपयोग करके निकाला जाता है।

Modicare Omega 3 Antarctic KRILL OIL Price

MRP: Rs.1550 /-
Net Content: 30N Softgels

Modicare Duz – All | Modicare Steri clean | Modicare Stevia | Mighty In One Multi purpose Cleaner | Modicare Products

Other Posts……

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top