Modicare Well Giloy Benifits, Price & Dose

आज कल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता दिन प्रतिदिन कम होती जा रही है और हमारी इम्यूनिटी कमजोर होती जा रही है। ऐसे में हमें अनेकों बीमारियाँ घेर लेती हैं। इसी को ध्यान में रख कर Modicare ने एक प्रोडक्ट लॉन्च किया जिसका नाम है – Modicare Well Giloy

Well Giloy

आइए जानते हैं इस आयुर्वेदिक प्रोडक्ट Modicare Well Giloy के फ़ायदों के बारे में –

Giloy क्या है ?

गिलोय एक आयुर्वेदिक जड़ीबूटी है। इसको विभिन्न नामों से जाना जाता हैं जैसे कि मधुपर्णी, गुडूची , अमृता व रसायनी आदि। अमृता का अर्थ है ‘अमरता की जड़’। इसलिए, इसे संस्कृत में अमृतावल्ली भी कहा जाता है।

Giloy को वैज्ञानिक रूप से टिनोस्पोरा कॉर्डिफोलिया (Tinospora Cordifolia) के नाम से जाना जाता है। गिलोय का तना अपनी उच्च पोषण सामग्री के कारण अत्यधिक प्रभावी माना जाता है। इसके अतिरिक्त इसकी जड़ और पत्तियों का भी उपयोग किया जा सकता है।

चरक संहिता के अनुसार गिलोय कड़वे स्वाद वाली प्रमुख जड़ी-बूटियों में से एक है। इसका उपयोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों मे किया जाता है और यह वात और कफ दोष को कम करने में भी मदद करता है। गिलोय को विभिन्न बुखारों और अन्य बीमारियों के इलाज के लिए सबसे अच्छी औषधियों में से एक माना जाता है।

Modicare Garlic PearlsModicare Tulsi
Modicare AshwgandhaModicare D-Tox

Check More Products

Modicare Well Giloy Benifits

  1. आयुर्वेद में, गिलोय को ‘मधुनाशिनी’ के रूप में जाना जाता है, जिसका अर्थ है ‘मधु अर्थात शर्करा’ का नाश करने वाली’। यह इंसुलिन के उत्पादन में मदद करता है, जिससे ब्लड शुगर के स्तर को नियंत्रित किया जा सकता है। गिलोय मधुमेह से होने वाली परेशानियों जैसे अल्सर, गुर्दे की समस्याओं के लिए भी उपयोगी है।
  2. यदि आप गिलोय को रेगुलर लेते हैं तो यह आपके Blood को purify करता है।
  3. यह जड़ी बूटी हमारे शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को सक्रिय करती है और व्यक्ति में जीवन शक्ति को बढ़ाती है। यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है और शरीर से toxins को बाहर निकालता है।
  4. गिलोय का उपयोग लीवर की बीमारियों, यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और दिल से जुड़ी समस्याओं के लिए भी किया जाता है।
  5. Well Giloy पाचन में सुधार करता है और पाचन संबंधी समस्याओं जैसे दस्त, कोलाइटिस, उल्टी, अति अम्लता आदि को कम करता है।
  6. मानसिक तनाव और चिंता को कम करने के लिए गिलोय एक बेहतरीन प्रोडक्ट है। यह आपके मन को शांत करता है।
  7. गिलोय में याददाश्त और संज्ञानात्मक कार्यों को बढ़ाने की भी शक्ति होती है।
  8. Well Giloy में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-आर्थराइटिस गुण होते हैं जो गठिया को कम करने में मदद करते हैं।
  9. आंखों की रोशनी में सुधार करने के लिए गिलोय बहुत प्रभावी है।
  10. Free radicals उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को गति देते हैं। चूंकि गिलोय एंटीऑक्सिडेंट से भरा हुआ है, इसलिए यह ऑक्सीडेटिव तनाव को रोक सकता है और यह बदले में त्वचा की उम्र बढ़ने को धीमा कर देता है। Well Giloy रक्त परिसंचरण में भी सुधार कर सकता है जो त्वचा को प्राकृतिक चमक प्रदान करता है। यह आपकी त्वचा को डिटॉक्सीफाई भी करता है और आपकी त्वचा को भी निखारता है।
  11. गिलोय को Anti-Inflammatory और इम्यूनो-मॉड्यूलेटरी प्रभाव के लिए जाना जाता है। इसका मतलब है कि यह दर्द और दर्द जैसे लक्षणों को कम करने में मदद कर सकता है, साथ ही इसके एंटीऑक्सिडेंट आंखों त्वचा, हृदय, मस्तिष्क, जिगर की रक्षा के लिए उपयोगी हैं।
  12. इसको अन्य रोगों के उपचार में भी इस्तेमाल किया जाता है, जैसे – त्वचा संक्रमण, जैसे कि खुजली, बुखार, खांसी, टॉन्सिलिटिस, जिगर की बीमारी, गठिया, अस्थमा आदि। गिलोय के भीतर लिग्नन्स, जो सुरक्षात्मक फाइबर के प्रकार हैं, आंत के स्वास्थ्य के लिए उपयोगी हैं और शरीर के भीतर कुछ रोगजनकों और कवक (pathogens and fungi) के विकास को रोकने में सक्षम हैं।
  13. प्रसिद्ध गिलोय के सबसे प्रमुख लाभों में से एक है पाचन में सुधार व यह लिवर function में मदद करता है। इसका उपयोग कब्ज, पेट की सूजन और अन्य पाचन रोगों को कम करने या इलाज करने के लिए किया जा सकता है। यह शरीर के विषाक्त पदार्थों को हटाने में मदद करता है।
  14. गिलोय नाक की एलर्जी और अस्थमा से पीड़ित लोगों की सांस लेने में परेशानी को दूर करने में मदद करता है। गिलोय का उपयोग सामान्य सर्दी और खांसी के कारण होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए भी किया जा सकता है। एक अध्ययन में पाया गया कि नाक की एलर्जी वाले 83% रोगियों ने गिलोय उपयोग करने के बाद छींकने के लक्षणों से 100% राहत का अनुभव किया।
  15. गिलोय का उपयोग एडाप्टोजेनिक जड़ी बूटी के रूप में किया जा सकता है। एक एडाप्टोजेन मूल रूप से एक पदार्थ है जो हमारे शरीर को तनाव के अनुकूल बनाने में मदद करता है। चूंकि यह हमारे शरीर को toxins से छुटकारा पाने और हमारी याददाश्त को बढ़ाने में मदद करता है, यह हमारे मन को शांत करने में भी मदद करता है।

Check More Products

Modicare Well Giloy साइड इफेक्ट

भारत में आयुर्वेदिक चिकित्सा प्रणाली में लोग कई वर्षों से गिलोय का उपयोग करते आ रहें हैं। वैसे तो इसको एक नियंत्रित मात्रा मे लेने से कोई दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिला है। Modicare Well Giloy 100% नैचुरल है। इसमें कोई भी कलर या फ्लेवर नहीं मिलाया गया है। सभी हर्बल suppliments की तरह, दुष्प्रभावों से बचने के लिए इसे अपने डॉक्टर के परामर्श के अनुसार लेना चाहिए।

Modicare Well Giloy प्राइस व डोज़

MRP : 230 रू (60 N)

Check More Products

Well Gioy की 1 टैबलेट दिन में दो बार या डॉक्टर के परामर्श के अनुसार लें। 12 साल से छोटे बच्चे इसे न ले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top