Simple & Easy MS Word Tutorial हिन्दी में

यह MS Word Tutorial उन कंप्यूटर यूजर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है जो आसान स्टेप्स के द्वारा माइक्रोसॉफ्ट वर्ड को सीखने के इच्छुक हैं। इस Tutorial के द्वारा आप एमएस वर्ड को आसानी से समझ सकेंगे।

इससे पहले कि आप इस Tutorial से शुरू करें, हम ऐसा समझते हैं कि आप कम्प्यूटर का बेसिक ज्ञान अर्थात आप माउस , कीबोर्ड, मॉनीटर आदि के बारे में जानकारी रखते हैं।

एमएस वर्ड में आप अपने पर्सनल व बिज़नेस डॉक्यूमेंट लेटर्स, रिपोर्ट, books आदि बना सकते हैं व उनको एडिट भी कर सकते हैं। वर्ड में जो डॉक्युमेंट्स बनाए जाते हैं उनका इक्स्टेन्शन .docx होता है।

एमएस वर्ड का प्रयोग मुख्यतयः निम्न कारणों के लिए किया जाता है –
व्यावसायिक डॉक्युमेंट्स बनाने के लिए जिनमें Images, Charts, Diagrams आदि हो सकते हैं। कॉन्टेन्ट को स्टोर करने व दोबारा इस्तेमाल करने के लिए, लेटरहेड, बायोडाटा या निमंत्रण कार्ड इत्यादि डिजाइन करने के लिए। इस MS Word Tutorial से आप यह सब कुछ बहुत ही आसानी से सीख सकते हैं।

हमने MS Word Tutorial में वर्ड के बहुत से विषयों को शामिल किया हैं जैसे डॉक्यूमेंट को क्रीऐट करना, सेव करना, फ़ॉन्ट की फोर्मेटिंग, फ़ॉन्ट स्टाइल, पेज का साइज़, मार्जिन, हेडर और फुटर आदि व अन्य बहुत से विषय।

MS Word Tutorial

MS Word Tutorial

हमें आशा है कि यह MS Word Tutorial आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

MS Word Tutorial

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top